उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत छह राज्यों में चुनाव लड़ेगी AAP : केजरीवाल

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी की 9वीं राष्ट्रीय परिषद की बैठक दिल्ली हो रही है। बैठक को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यह बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने बताया कि आगामी वर्षो में 6 राज्यों के विधान सभा चुनाव होंग, जिसमें आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सम्बोधन में बताया कि आगामी दो वर्षों में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात में होने वाले विधान सभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी । वैसे तो केजरीवाल ने दिसंबर 2020 में ही उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी ।

श्री केजरीवाल ने गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा पर चर्चा बोलते हुए कहा कि जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था और जो भी इसके लिए जिम्मेदार है, उनपर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि हिंसा हो जाने कारण किसानों के मुद्दे खत्म नहीं हुए है।

किसानों की समस्या तो अभी भी है। किसानों का साथ गैर राजनीतिक व्यक्ति बनकर ही दिया जा सकता है । मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आंदोलन को अहिंसा पूर्वक साथ देना चाहिए और जब किसान का साथ देने जाओ तो पार्टी का झंडा-डंडा और टोपी घर पर ही छोड़कर जाओ।

Related Articles

Back to top button