पोर्टर ने लुधियाना में अपनी इंट्रासिटी लॉजिस्टिक्स सेवाएं शुरू कीं

बिजनेस
  • चंडीगढ़ में अपने मौजूदा ऑपरेशंस के साथ पंजाब में अपनी लॉजिस्टिक्स सेवाओं के विस्तार का लक्ष्य बनाया

नई दिल्ली। 31 अक्टूबर, 2022 – भारत की सबसे बड़ी टेक-बेस्ड, ऑन-डिमांड लॉजिस्टिक कंपनियों में से एक पोर्टर ने अपनी विस्तृत लॉजिस्टिक्स सेवाओं के साथ लुधियाना में प्रवेश किया है। टियर 2 और टियर 3 शहरों में अपना विस्तार जारी रखते हुए कंपनी टाटा एस वाहनों द्वारा सामान का सुगम व प्रभावशाली परिवहन संभव बनाएगी। पोर्टर आने वाले महीनों में 3-व्हीलर और 2-व्हीलर सहित अन्य वाहन श्रेणियाँ भी शुरू करेगा।

लुधियाना में लॉन्च के बाद पोर्टर अब भारत के 17 शहरों में अपनी सेवाएं दे रहा है। छोटे व मध्यम उद्यमों को ज्यादा ग्राहकों तक अपने व्यवसाय का विस्तार करने में मदद करने और ग्राहकों को लॉजिस्टिक्स का किफायती व सुगम अनुभव देने के लिए यहाँ लॉजिस्टिक्स इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। वाणिज्य मंत्रालय द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वे के अनुसार पंजाब सड़क व रेलवे इन्फ्रास्ट्रक्चर, वेयरहाउसिंग सुविधाओं आदि की अत्यधिक विकसित गुणवत्ता के लिए सर्वोच्च तीन राज्यों में एक है। मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी के लिए राष्ट्रीय मास्टर प्लान, पीएम गतिशक्ति का मुख्य लक्ष्य होने के कारण लुधियाना पोर्टर के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान है।

लुधियाना में सेवाएं शुरू करने के पहले वर्ष में कंपनी 50 लाख रु. से 60 लाख रु. का मार्केटिंग निवेश करने वाली है। इस विस्तार द्वारा व्यवसायिक परिदृश्य में परिवर्तन आने की उम्मीद है, जिससे पहले साल 20,000 ग्राहकों पर केंद्रित रहते हुए लगभग 5,000 लोगों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा।

इस घोषणा के बारे में मनीष गुप्ता, वाईस प्रेसिडेंट – बिज़नेस ऑपरेशंस, पोर्टर ने कहा, ‘‘पोर्टर के विस्तार का उद्देश्य देश में लॉजिस्टिक्स इन्फ्रास्ट्रक्चर की पूरी क्षमता का उपयोग करना है। वर्तमान में पंजाब में मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी का विकास होने की अपार क्षमता है। चंडीगढ़ में हमारी मौजूदा सेवाओं के साथ लुधियाना में भी अपनी सेवाएं शुरू करके हमारा उद्देश्य पंजाब में विक्रेताओं और उपभोक्ताओं को उनकी हर जरूरत के लिए वनस्टॉप लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करना है। इसके अलावा हमारे इस नए विस्तार द्वारा लुधियाना और चंडीगढ़ शहरों के बीच सामान का परिवहन भी संभव हो गया है।’’

पोर्टर अगले दो सालों में टियर 2 और टियर 3 शहरों में ज्यादा विस्तार करते हुए 35 शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान करना चाहता है।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments