ईओजीईपीएल क्यू4 एफवाई22 परिणाम-राजस्व 118 प्रतिशत सालाना बढ़कर 148 करोड़ रुपए पर

बिजनेस

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी अपरंपरागत हाइड्रोकार्बन (coal bed methen) कंपनी एस्सार ऑयल एंड गैस एक्सप्लोरेशन एंड प्रोडक्शन लिमिटेड (EOGEPL) ने 31 मार्च, 2022 को समाप्त चौथी तिमाही में अपने राजस्व में सालाना आधार पर 118 करोड़ रुपए की वृद्धि दर्ज की। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 68 करोड़ रुपए का राजस्व हासिल किया था।

कोर EOGEPL पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 87 करोड़ रुपए से 32 प्रतिशत क्यूओक्यू बढ़कर 115 करोड़ रुपए हो गया। बिक्री की मात्रा में 42 प्रतिशत सालाना की वृद्धि हुई जबकि बिक्री मूल्य प्राप्ति में 55 प्रतिशत सालाना की वृद्धि हुई और गैस उत्पादन में सालाना 17 प्रतिशत की वृद्धि, 0.77 MMSCMD पर।

ऊर्जा गंगा पाइपलाइन के चालू होने के बाद गैस उत्पादन में वृद्धि के कारण EOGEPL ने चौथी तिमाही में मजबूत प्रदर्शन किया। वैश्विक गैस की कीमतों में अनुकूल रुख के साथ आगे 100 प्रतिशत गैस उठाव की उपलब्धता के कारण भी यह संभव हुआ।

कंपनी की परफॉर्मेंस पर टिप्पणी करते हुए श्री प्रशांत रुइया, डायरेक्टर-एस्सार कैपिटल, और EOGEPL ने कहा, ‘‘प्रत्यक्ष गैस उत्पादन रैंप-अप से बिक्री प्राप्तियों के साथ, कंपनी बिक्री योग्य मात्रा बढ़ाने के लिए अतिरिक्त रास्ते तलाश रही है। प्रमुख पहचाने गए क्षेत्रों में से एक आंतरिक खपत में भारी कमी करना है।

EOGEPL ने रेखांकित किया कि इसकी वृद्धि व्यापक आधार पर बनी हुई है और तकनीकी परीक्षणों के साथ एक मजबूत गति बरकरार रहेगी। इस अवधि में कंपनी के लिए उच्चतम सीएनजी और सीबीएम त्रैमासिक बिक्री दर्ज की गई और यह गति जारी रहने की उम्मीद है। ईएंडपी क्षेत्र टैक्नोलॉजी आधारित है और EOGEPL ने हमेशा अपरंपरागत हाइड्रोकार्बन डेवलपमेंट और मार्केटिंग में टैक्नोलॉजी संबंधी नवीनतम इनोवेशन को अपनाया है।

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments