परेशानी अधिकारियों को अवगत कराने के बावजूद नहीं ले रहा कोई संज्ञान , यात्री होते हैं परेशान आखिर कब लगेगा बस स्टैंड पर बोर्ड

पंचकूला (संवाददाता)कालका के सरकारी बस स्टैंड के प्रवेश द्वार पर वर्षों से बोर्ड नहीं लगा होने के कारण बाहर से आने वाले लोगों को बस स्टैंड ढूंढने में परेशानी का सामना करना पड़ता है ।

लोगों की इस समस्या से अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है । बोर्ड नहीं लगा होने के कारण लोगों को आसपास ही बस स्टैंड के बारे में पूछताछ करते देखा जा सकता है । बस में सफर करने वाले यात्रियों में भी भ्रम की स्थिति रहती है कि वे कौन से बस अड्डे पर पहुंचे हैं । उनको इस बस स्टैंड पर उतरना है कि नहीं । सरेआम बस स्टैंड के अंदर चलती हैं प्राइवेट गाड़ियां : आए दिन बस स्टैंड के अंदर प्राइवेट गाड़ियों को देखा जा सकता है । बस स्टैंड के बाहर बोर्ड लगाकर निजी वाहन अंदर नले जाने की चेतावनी दी गई है ।

इसके बावजूद बेखौफ होकर लोग अपनी गाड़ियों को बस स्टैंड के अंदर ले जाते हैं जिन पर कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती । बधाई संदेशों के बोर्ड जरूर आते हैं नजरः गौरतलब है कि बस स्टैंड पर पहचान बताने वाला फ्लैक्स बोर्ड तो काफी लंबे अरसे से संबधित विभाग की लापरवाही के कारण नही लग पाया है , लेकिन बधाई संदेशों अथवा किसी न किसी सरकारी कार्यक्रम और बधाई संदेश के फ्लैक्स बोर्ड को यहां लगा देखा जा सकता।

समाज सेविका पवन कुमारी शर्मा ने बस स्टैंड से संबंधित विभाग को भी इस और जल्द से जल्द ध्यान देने की बात कही और जरूरत पड़ने पर कालका एसडीएम से मिलकर बस स्टैंड   बोर्ड के संबंध  में ध्यान लाने की बात कही  जिससे की आम जनता को आ रही दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

महासचिव युवा कांग्रेस नैब चौधरी कहा कि  जब से कालका बस स्टैंड बना है तब से लेकर अब तक कालका बस स्टैंड के ऊपर कोई भी साइन बोर्ड नहीं लगाया गया जिससे की आम यात्रियों को बेहद  परेशानी का सामना करना पड़ता है और बस में सफर करने वाले यात्रियों में भी भ्रम की स्थिति रहती है कि वे कौन से बस अड्डे पर पहुंचे हैं ।

Related Articles

Back to top button