खुले में कचरा गिराने से पर्यावरण प्रदूषित होने के साथ ही लोगों में संक्रामक रोगों के फैलने की सम्भावना

मऊ (उप्र)। घोसी-आदर्श नगर पंचायत घोसी के विभिन्न स्थानों पर सार्वजनिक जगहों पर खुले में कचरा गिराने से पर्यावरण प्रदूषित होने के साथ ही लोगों में संक्रामक रोगों के फैलने की सम्भावना बढ़ती जा रही है। नगर पंचायत घोसी से गुजरने वाली मुख्य सड़क के किनारे आबादी के बीच मे कचरा डम्प किया जा रहा है। जिसके सम्बन्ध में लोगों ने अधिशासी अधिकारी घोसी से कई बार शिकायत किया परन्तु समस्या का समाधान नहीं किया गया। जिससे लोगों मे संक्रामक रोगों के फैलने की सम्भावना बढ़ती जा रही है ।

आदर्श नगर पंचायत घोसी के पास डम्पिंग ग्राउंड न होने से आदर्श नगर पंचायत घोसी के विभिन्न वार्डों से निकलने वाला कचरा खुले में गिराया जा रहा है। मदापुर छावनी, बैसवाड़ा, मदापुर सम्सपुर आदि स्थानों पर खुले स्थान पर सड़क के किनारे आबादी के बीच में खाली स्थान पर खुले में गिराया जाता है।लोगों के शिकायतों के बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया गया। इस संबंध में इन्तेखाब आलम एवं मुहम्मद फैज आलम का कहना है कि बैसवाड़ा को जाने वाली सड़क के किनारे कचरा गुराने से दुर्गन्ध आ रही है। जिससे जीना मुहाल हो गया है। भाष्कर गुप्ता का कहना है कि साफ सफाई की व्यवस्था केवल कागजो मे ही सिमित है।

समाजसेवी संजय सिंह परमार ने भी समाधान करने की माँग किया है। खुर्शीद खान ने कहाकि यदि कचरे के निस्तारण के लिए उचित व्यवस्था नहीं की गयी तो आंदोलन किया जायेगा। इस सम्बंध में अधिशाषी अधिकारी विनीत कुमार ने कहाकि इस संबंध में ज़मीन को चिन्हित करने का कार्य किया जा रहा है ।जैसे ही सक्षम अधिकारियों द्वारा अनुमति मिल जायेगी समस्या का समाधान हो जायेगा।

Related Articles

Back to top button