एक्सिस बैंक ने लाॅन्च किए ‘वीयर एन पे’ टूल्स

नई दिल्ली। देश में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक- एक्सिस बैंक ने काॅन्टेक्ट लैस पेमेंट डिवाइसेज लाॅन्च करते हुए संपर्क रहित पेमेंट साॅल्यूशन की दुनिया में कदम रख दिए हैं। बैंक ने अपने खुद के पहनने योग्य संपर्क रहित ऐसे पेमेंट टूल्स लाॅन्च किए हैं, जो ग्राहकों के बजट के अनूकूल भी हैं।

एक्सिस बैंक ने इन उत्पादों को डिजाइन करने और इनका निर्माण करने के लिए Thales and Tappy Technologies के साथ भागीदारी की है, जो विशेष रूप से मास्टरकार्ड प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। अपने पहनने योग्य उपकरणों के ब्रांड ‘वीयर एन पे’ के लॉन्च के साथ, एक्सिस बैंक पहनने योग्य उपकरणों की एक नई लाइन शुरू करने वाला पहला बैंक बन गया है।

ये ऐसे टूल्स हैं, जिन्हें मौजूदा एक्सेसरीज में शामिल किया जा सकता है या जिनकी सहायता से आसानी से कॉन्टेक्टलैस ट्रांजेक्शन को अंजाम दिया जा सकता है।

ये उपकरण विभिन्न प्रकार की एक्सेसरीज जैसे बैंड, की चेन और वॉच लूप में आते हैं जो व्यावहारिक उपयोग के लिहाज से आसान हैं और ग्राहकों के लिए 750 रुपए की किफायती दर पर उपलब्ध हैं।

पहनने योग्य ये टूल्स सीधे ग्राहकों के बैंक खाते से जुड़े हुए हैं और नियमित डेबिट कार्ड की तरह कार्य करते हंै। यह किसी भी ऐसे व्यापारी से खरीद करने की अनुमति देता है जो संपर्क रहित लेनदेन को स्वीकार करता है।

वीयर एन पे डिवाइस फोन बैंकिंग के माध्यम से या किसी भी एक्सिस बैंक शाखा में खरीदे जा सकते हैं। गैर-ग्राहक भी वीडियो केवाईसी के माध्यम से ऑनलाइन या अपनी नजदीकी एक्सिस बैंक शाखा में जाकर खाता खोलकर वीयर एन पे डिवाइस का आनंद ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button