प्रमुख एडटेक कंपनी जारो एज्‍युकेशन ने कर्मचारियों के लिये लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम लॉन्‍च किया

नई दिल्ली: एक अग्रणी एडटेक (एजुकेशन टेक्‍नोलॉजी) कंपनी जारो एज्‍युकेशन ने अपने कर्मचारियों के लिये लीडरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम के लॉन्‍च की घोषणा की है। यह प्रोग्राम कंपनी के लिये टैलेंट पूल विकसित करने पर केन्द्रित होगा, ताकि वे कंपनी के विभिन्‍न डोमैन्‍स में बड़ी भूमिकाएं और जिम्‍मेदारियाँ निभा सकें। जारो एज्‍युकेशन कामकाजी पेशेवरों के लिये श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ कार्यकारी शिक्षा कार्यक्रमों की पेशकश करती है।

इस इन-हाउस प्रोग्राम से 100 से ज्‍यादा कर्मचारियों को फायदा होगा। इन कर्मचारियों में बिजनेस डेवलपमेंट एक्‍जीक्‍यूटिव्‍स, सीनियर सपोर्ट एक्‍जीक्‍यूटिव्‍स, टीम लीड्स, असिस्‍टेन्‍ट मैनेजर्स, मैनेजर्स, आदि शामिल होंगे।

ट्रेनिंग प्रोग्राम में लीडरशिप स्‍टाइल्‍स, संस्‍थागत बदलाव, ग्रुप डायनैमिक्‍स, हाई-परफॉर्मेंस वाली टीमें बनाने, रणनीतिक योजना, नवाचार के माध्‍यम से नेतृत्‍व, विवाद का प्रबंधन और नैतिक कंपनी बनाने के पहलू तथा नेतृत्‍व सम्‍बंधी अन्‍य महत्‍वपूर्ण बिन्‍दु शामिल होंगे।

जारो एज्‍युकेशन की सीईओ रंजीता रमन ने कहा, “जारो में हमारा मानना है कि सीखने की प्रक्रिया जीवनभर चलती रहती है और इस पहल के माध्‍यम से हम अपने कर्मचारियों को कल के लीडर्स बनने के लिये तैयार करना चाहते हैं, ताकि वे उद्यमिता की सोच के जरिये संस्‍थागत क्षमता, रचनात्‍मकता और निरंतरता लेकर आएं। यह पहल व्‍यवहारिक और तात्‍कालिक फैसले लेने में उनकी मदद करेगी और उन्‍हें ज्‍यादा समावेशी तथा पहुँचने योग्‍य व्‍यक्ति बनाएगी।”

रमन ने आगे कहा, “यह प्रोग्राम कर्मचारियों को बेहतर ढंग से टीमें संभालने के लिये प्रेरित करेगा और उन्‍हें प्रतिस्‍पर्द्धिता का उत्‍साह तथा प्रेरणा का स्‍थायी एहसास देगा। यह पहल अपनी कंपनी के भीतर सफल उद्यमियों की अगली पीढ़ी विकसित करने में हमारी मदद करेगी, जो सिस्‍टम में नवाचार लाने में सहायता करेंगे। सीखने और विकास करने की ऐसी पहलें अपनी प्रतिभाओं को बेहतर तरीके से आकर्षित करने और उन्‍हें अपने साथ बनाये रखने में भी जारो की मदद करेंगी।”

इस इन-हाउस ट्रेनिंग प्रोग्राम को विभिन्‍न उद्योग अग्रणी और शिक्षक संचालित करेंगे। यह प्रोग्राम मामले पर आधारित अध्‍ययन करवाएगा और व्‍यापक सामूहिक चर्चाओं, प्रस्‍तुतियों और कार्यों पर केन्द्रित होगा।

जारो एज्‍युकेशन एक एडटेक कंपनी है, जो कार्यकारी शिक्षा के क्षेत्र में अपनी उत्‍कृष्‍टता के लिये जानी जाती है। इसकी संस्‍थापना वर्ष 2009 में डॉ. संजय सालुंखे ने की थी। यह कंपनी कई अग्रणी भारतीय और अंतर्राष्‍ट्रीय संस्‍थानों, जैसे आईआईएम अहमदाबाद, आईआईएम कोझिकोड, आईएमटी गाजियाबाद, रोटमैन स्‍कूल ऑफ मैनेजमेंट (यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो) और इम्‍पीरियल कॉलेज बिजनेस लंदन के लिये ऑनलाइन और टेक्‍नोलॉजी पर आधारित प्रोग्राम्‍स विकसित करती है। इसके एक्‍सेंचर, अमेरिकन एक्‍सप्रेस, एक्सिस बैंक, टेक महिन्‍द्रा जैसे 800 से ज्‍यादा कॉर्पोरेट पार्टनर्स भी हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button