गुडनाइट का नया उत्पाद -जंबो फास्ट कार्ड, कागज से बना एक अनोखा मॉस्क्विटो रेपेलेंट

बिजनेस

नई दिल्ली: महामारी के खिलाफ भारत की लड़ाई जारी है और ऐसे में मलेरिया और डेंगू के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य के लिए दोहरा खतरा पैदा कर दिया है। इस मुद्दे को संबोधित करने के लिए एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसका विषय था ‘मच्छर-जनित रोगों के खिलाफ लड़ाई और नवाचार की आवश्यकता’, इस संगोष्ठी में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार; भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर); द गेट्स फाउंडेशन; होम इन्सेक्ट कंट्रोल असोसिएशन (हिका) और गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के विशेषज्ञ मौजूद थे। चर्चा के दौरान, एक परिवर्तनकारी, अभिनव उत्पाद पेश किया गया जो शहरी और साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए मच्छरों से सुरक्षा प्राप्त करना आसान, अधिक प्रभावी और अधिक किफायती बना देगा। गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स की शोध और विकास टीम द्वारा विकसित, यह कागज से बना यह रेपेलेंट मच्छरों को तुरंत मारता है और 4 घंटों तक सुरक्षा प्रदान करता है।

उत्पाद का नाम गुडनाइट जंबो फास्ट कार्ड है और यह एक कागज से बना, गोलाकार कार्ड है। जंबो फास्ट कार्ड के जलते ही इसमें लगी तकनीक सक्रिय हो जाती है और तेज़ी से काम करने लगती है और मच्छरों को तुरंत मार देती है। इतना ही नहीं, बल्कि कमरे में एक अच्छी महक भी बनी रहती है।

वेलबीइंग चैंपियन डॉ. मार्कस रेने द्वारा संचालित, स्वास्थ्य मंत्रालय, आईसीएमआर, द गेट्स फाउंडेशन, हिका के विशेषज्ञों के एक पैनल ने सुझाव दिया है कि अगर भारत को मच्छरों से होने वाली बिमारियों से राहत पानी है तो नवाचार और साझेदारी ज़रूरी है।

गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड श्री सुनील कटारिया ने कहा, “एक उद्योग समूह के रूप में, गोदरेज ने हमेशा लोगों के लाभ और देश की प्रगति के लिए अभिनव उत्पादों को विकसित करके उन्हें सभी तक पहुंचाने का प्रयास किया है। गुडनाइट जंबो फास्ट कार्ड हमारी शोध और विकास टीम द्वारा विकसित व्यावहारिक समाधानों में से एक है। मच्छरों से होने वाली बिमारियों के खिलाफ लड़ाई में भारत के हाथ मज़बूत करने के लिए यह हमारा योगदान है।”

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments