अशोभनीय टिप्पणी करने के आरोप में नसीमुद्दीन सिद्दीकी और रामअचल राजभर भेजे गए जेल

नई दिल्लीः नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बसपा नेता और पूर्व मंत्री रामअचल राजभर को भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के परिवार की महिलाओं पर अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में दोनों नेताओ को कुर्की के आदेश हुआ था। दोनों नेता मंगलवार को कोर्ट में पेश हुए, फिर जेल भेज दिया गया है। एमपी एमएलए कोर्ट ने सोमवार को दोनों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। खबर है कि दोनों मंगलवार को कोर्ट में पेश हुए थे, जहां से दोनों को न्यायालय ने जेल भेजने का आदेश दे दिया।

रामअचल राजभर और नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मंगलवार को एमपी एमएलए कोर्ट में सरेंडर के साथ अंतरिम जमानत की अर्ज़ी डाली थी। कोर्ट ने अंतरिम जमानत की अर्ज़ी खारिज़ कर दोनों को जेल भेज दिया।

बताया जा रहा है कि बार-बार पेश होने की नोटिस भेजी गयी लेकिन दोनों नेता कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे। बताते चले कि भाजपा नेता दयाशंकर सिंह के परिवार की महिलाओं पर अशोभनीय टिप्पणी करने के मामले में दोनों नेताओं की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष जज पवन कुमार राय ने बसपा के पूर्व महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी और पूर्व मंत्री और वतर्मान में विधायक रहे रामअचल राजभर की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिया था।

दरअसल 22 जुलाई 2016 में दयाशंकर सिंह की मां तेतरी देवी ने हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई थी जिस पर हजरतगंज स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर नसीमुद्दीन और राजभर के समर्थक एकत्र होकर दयाशंकर सिंह की मां, बहन व बेटी के प्रति अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। आरोप है कि भीड़ को हिंसा के लिए भी उकसाया गया था। एफआईआर में तेतरी देवी ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को भी नामजद किया था।

Related Articles

Back to top button