शहीदे आजम भगत सिंह की 114 वी जयंती पर एआईएसएफ ने किया माल्यार्पण

दरभंगा-बिहार। आज शहीदे आजम भगत सिंह की 114 वीं जयंती के अवसर पर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) के सदस्यों ने भगत सिंह चौक स्थित स्मारक पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया। मौके पर संगठन के जिला अध्यक्ष शशि रंजन की अध्यक्षता में एक सभा हुई। जिसको संबोधित करते हुए संगठन के जिला सचिव शरद कुमार सिंह ने कहा कि भगत सिंह के बताए रास्ते पर चलकर ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते हैं।

भगत सिंह ने इस देश की आजादी में अपनी जान निछावर कर स्वतंत्रता आंदोलन में जो आग जलाई थी उसी का नतीजा था कि देश 15 अगस्त 1947 को आजाद हुआ। भगत सिंह ने अपनी शहादत देकर देश के करोड़ों नौजवानों के अंदर गुलामी की जंजीर तोड़ने के शक्ति दे गए। आज की सरकार भगत सिंह के विचारों के विपरीत सारा कार्य कर रहे हैं।

भगत सिंह ने आजाद देश में सबको शिक्षा सबको काम मिले यह सपना देखे थे। मगर यह सरकार शिक्षा और रोजगार से नौजवानों को वंचित करने का काम कर रही है। वहीं छात्र नेता चंद्रभूषण झा ने कहा कि संगठन बरसों से भगत सिंह रोजगार गारंटी कानून लागू कर सभी नौजवानों को रोजगार के अधिकार देने की मांग कर रहा है।

मगर जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है बेरोजगारी अपने चरम सीमा पार कर चुकी है। आज भगत सिंह के जयंती पर हम सभी उनके बताए हुए रास्ते पर चलकर इस देश के अंदर साम्यवाद लाकर सभी को शिक्षा सभी को काम देकर इस देश को भगत सिंह के सपनों का देश बनाएंगे। मौके पर छात्र नेता रामबाबू कुमार, संजीत राम,आशु ठाकुर, प्रिंस झा, मृत्यंजय नन्दन झा, अरशद सिद्दीकी, भोला राय आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button